Latest News

Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 latest News Today Update

Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 latest News Today Update राजस्थान में सभी स्कूलों को 2 अगस्त 2021 से खोला जाएगा. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. राजस्थान मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई. बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. राजस्थान में सभी स्कूलों को 2 अगस्त 2021 से खोला जाएगा. अब विद्यार्थी स्कूलों में पढ़ने के लिए जा सकेंगे. राजस्थान में काफी लंबे समय से स्कूल बंद चल रहे थे. शिक्षा मंत्री के बयान के बाद अब स्थिति स्पष्ट हुई है. राजस्थान में 2 अगस्त 2021 से स्कूल नहीं खोले जाएंगे. बिल्कुल अभी राजस्थान में 2 अगस्त 2021 से स्कूल नहीं खुलेंगे कमेटी द्वारा चर्चा के बाद रिपोर्ट सौंपी जाएगी सीएम को, मुख्यमंत्री ही लेंगे इस पर अंतिम फैसला.

राजस्थान में 2 अगस्त 2021 से स्कूल नहीं खोले जाएंगे.

Rajasthan me School kab Khulenge 2021 Latest News

Rajasthan mein school kab khulega 2021 Today Latest news राजस्थान में 2 अगस्त 2021 से स्कूल नहीं खोले जाएंगे. जबकि प्रार्थना सभा, खेल सहित अन्य कार्यक्रम नहीं आयोजित किए जाएंगे. सभी विद्यार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे. शिक्षा विभाग अलग से कोरोना गाइडलाइन जारी करेगा. स्कूलों को सैनिटाइजेशन किया जाएगा. एक कक्षा में 30 बच्चों से ज्यादा को नहीं बैठाया जाएगा. ताकि संक्रमण का खतरा नहीं हो. शिक्षकों की कमी वाले स्कूलों को दो पारियों में चलाने, सात-सात दिन के स्लॉट में स्टूडेंट्स को बुलाने और ऑड-ईवन के साथ ऑनलाइन -ऑफलाइन का विकल्प अपनाना होगा.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan mein school kab khulega 2021 Latest news Today

राजस्थान में 2 अगस्त 2021 से कक्षा 1 से बारहवीं तक के स्कूल कोचिंग एवं अन्य शिक्षण संस्थान खोलने का फैसला लिया गया है। स्कूल पूरे समय 5:30 घंटे खोलेंगे। निजी एवं सरकारी स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई फिर से पटरी पर लौटेगी. वहीं निजी स्कूलों के शिक्षकों और स्टाफ को रोजगार मिलेगा. सरकारी स्कूलों में कई जगह शिक्षकों के पद खाली हैं। B.Ed स्टूडेंट्स को इंटरशिप के तहत स्कूल अलॉट किए जा रहे हैं. इनसे शिक्षण कार्य में मदद मिलेगी. लगभग 108 दिन बाद खुल रहे स्कूलों में विद्यार्थियों को संक्रमण से बचाने के लिए पर्याप्त सावधानी बरती जाएगी.

  • पुराने विद्यार्थियों से संपर्क करना होगा और नए एडमिशन स्कूल में करना।
  • विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को स्कूल से जोड़ने का कार्य।
  • विद्यार्थियों के अभिभावकों से मिलकर सोशल मीडिया ग्रुप, बुक्स आदि के बारे में जागरूक करना।
  • विद्यालय की सभी कक्षाओं का रजिस्टर बनाना। जो बच्चे अगली कक्षाओं में प्रमोट हो गए हैं. उनकी एंट्री अगली कक्षा में करना।
  • ऑनलाइन पढ़ाई के लिए चलाए गए स्माइल कार्यक्रम के तहत सोशल मीडिया ग्रुप को बनाना।

राजकीय विद्यालयों के कक्षा-8 तक के समस्त विद्यार्थियों को नि:शुल्क स्कूल यूनिफॉर्म अधिसूचना : Click Here

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page